देहरादून किडनी रैकेट : आरोपियों के खिलाफ जारी होगा रेड कॉर्नर नोटिस!

उत्तराखंड पुलिस किडनी रैकेट मामले के मुख्य आरोपी अमित राउत और उसके पुत्र अक्षय के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी कर सकती है. पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी ने बताया कि उनके देश छोड़कर बाहर भाग जाने की आशंका के मद्देनजर उनके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जा सकता है.

इस बीच, अमित राउत के महाराष्ट्र के निवासी होने की बात सामने आने के बाद आरोपियों की तलाश में पुलिस की एक टीम वहां के लिए भी रवाना कर दी गई है.

उधर, मामले की तह तक जाने में जुटी पुलिस को अमित राउत के कुछ महिला मित्रों तक पहुंचने में भी कामयाबी मिल गई है और आरोपी को ढूंढने में उनसे पूछताछ में मिली जानकारी का सहारा भी लिया जा रहा है.

राज्य पुलिस प्रमुख ने बताया कि किडनी रैकेट का पर्दाफाश करने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रत्येक पुलिसकर्मी को उन्होंने बीस हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा की है. इसी प्रकार के नकद पुरस्कारों की घोषणा पुलिस उपमहानिरीक्षक तथा देहरादून की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के स्तर से भी हुई है.

लाल तप्पड क्षेत्र में गंगोत्री चैरिटेबल अस्पताल में 11 सितंबर को इस सनसनीखेज किडनी रैकेट का खुलासा हुआ था. इस मामले में मुंबई के रहने वाले दलाल जावेद खान की गिरफ्तारी से खुलासा हुआ कि गैरकानूनी रूप से निकाले जा रहे गुर्दों को ओमान जैसे समृद्ध देशों से आने वाले अमीर लोगों में ट्रांसप्लांट किया जा रहा था और इसके लिए उनसे मोटी रकम वसूल की जा रही थी.

मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच देहरादून जिले की पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सरिता डोभाल की अगुवाई वाली टीम को सौंपी गई है.