आर.के. स्टूडियो में लगी आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची

मुंबई के प्रसिद्ध आरके स्टूडियो में शनिवार को भीषण आग लग गई. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियों को लगाया गया. आग लगने के पीछे शार्ट सर्किट को वजह बताया जा रहा है.जानकारी के मुताबिक, टीवी शो सुपर डांसर के सेट पर ये आग लगी थी. हालांकि, छुट्टी होने की वजह से वहां कोई भी क्रू मेंबर मौजूद नहीं था.

शनिवार दोपहर शार्ट सर्किट की वजह से स्टूडियो में आग लग गई. देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया और पूरे स्टूडियो को अपने चपेट में ले लिया. जिसके बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां आग बुझाने की मशक्कत में लगाया गया. आग की वजह से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

मुंबई के चेंबूर इलाके में स्थित आरके स्टूडियो की स्थापना 1948 में हुई थी. मशहूर शो मैन राज कपूर ने स्टूडियो की स्थापना करते हुए इसका अपने नाम पर रखा था. इस स्टूडियो में सबसे पहली फिल्म ‘आग’ फिल्म की शूटिंग हुई थी, इसके अलावा श्री 420, मेरा नाम जोकर सहित राज कपूर की कई फिल्मों की शूटिंग हुई है.

इसके अलावा बॉलीवुड की कई सफल फिल्मों का निर्माण भी इसी स्टूडियो में हुआ. वर्तमान में यहां रियाल्टी शो के अलावा सीरियलों का भी निर्माण यहां चल रहा था. राजकपूर के बाद इस स्टूडियो को उनके बड़े बेटे रणधीर कपूर ही देख रहे हैं.