बिना ब्रेक के वाराणसी तक दौडी दरभंगा एक्सप्रेस

गुरुवार को पीएम मोदी और जापानी पीएम शिंजो आबे ने देश में बुलेट ट्रेन चलाने के लिए नीवं रखी, तो वहीं दूसरी तरफ रेल हादसे कम होने का नाम नहीं ले रहे है. भारतीय रेल से जुडी एक खबर आई है. लंबी दूरी की ट्रेन का ब्रेक फेल होने जाने के कारण वह 350 किलोमीटर तक दौडती रही.

बताया जा रहा है कि दरभंगा से मुंबई जाने वाली दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन के 21 डिब्बों में से 19 का ब्रेक फेल हो गया था, फिर भी उसे वाराणसी तक दौडाया गया. आपको बता दें कि इस ट्रेन में 2000 पैसेंजर सवार थे. ट्रेन के ब्रेक फेल होने के बारे में रेलवे बोर्ड के मेंबर आरएल गुप्ता ने ईस्ट सेंट्रल रेलवे के चीफ मकैनिकल इंजिनियर को चिठ्टी लिखकर दुर्घटना के बारे में बताया. लेकिन अधिकारी इस तरह की कोई सूचना मिलने की खबर से इनकार कर रहे हैं.

सोचने वाली बात यह है कि हाल ही में हुई रेल हादसों से कोई सबक नहीं लिया गया. गौरतलब है कि बीते महीने उत्तर प्रदेश में ट्रेन के पटरी से उतर जाने के कारण 23 लोगों की जान चली गई थी, इसके अलावा हाल में कई और रेल हादसे हुए. अब मंगलवार को मुंबई जा रही 2000 यात्रियों से भरी दरभंगा एक्सप्रेस के ब्रेक्स के ठीक ढंग से काम न करने के बावजूद 350 किलोमीटर तक यूं ही दौड़ती रही.