डेरा का आईटी हेड अरेस्ट, 60 हार्ड डिस्क बरामद

चंडीगढ़, दो साध्वियों से रेप के मामले में गुरमीत राम रहीम रोहतक जेल में सजा काट रहा है. इधर, डेरा सच्चा सौदा से जुड़े रोज नए-नए खुलासे सामने आ रहे है. पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के खिलाफ कार्रवाई करते हुए इसके आईटी हेड को गिरफ्तार किया है. डेरा मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन से पहले कम्प्यूटरों से छेड़छाड़ करने के आरोप में आईटी हेड विनीत कुमार को गिरफ्तार कर लिया. इस आईटी हेड पर मिल्क प्लांट और शाहपुर बिजली घर में आग लगाने और हिंसा भडक़ाने का आरोप है.

आरोपी फरीदाबाद का रहने वाला है और डेरा सच्चा सौदा की आईटी विंग का हेड है. पुलिस ने डेरा में लगे 5000 सीसीटीवी कैमरों के रिकॉर्ड वाली हार्ड डिस्क को भी बरामद कर लिया है. इस डिस्क में राम रहीम के जेल जाने से पहले तक के सारे रिकॉर्ड मौजूद है. यह हार्ड डिस्क डेरा मुख्यालय से दूर खेतों में बने टॉयलेट से बरामद हुई है. इस हार्ड डिस्क में करीब 800 एकड़ में पसरे डेरा और 91 एकड़ में बने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के महल की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग भी है.

सिरसा के एसपी अश्विन शेनवी ने बुधवार को बताया, पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के आईटी हेड विनीत कुमार को गिरफ्तार किया है. हमनें उसके पास से 60 हार्ड डिस्क भी बरामद की है. आरोपी ने पूछताछ के दौरान खुद ही पुलिस को इन हार्ड डिस्कों के बारे में जानकारी दी. जांच के दौरान ही यह पता चला कि डेरा प्राधिकरण ने सिरसा मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन से पहले कई सारे हार्ड डिस्कों को बदला था. पुलिस ने जब आरोपी से सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया. सिरसा पुलिस के सामने आरोपी ने कबूला कि उसने सर्च ऑपरेशन शुरू होने से पहले कंप्यूटरों से छेड़छाड़ की थी.