रायन इंटरनैशनल स्कूल के नॉर्दन इंडिया हेड और एचआर हेड गिरफ्तार

रयान इंटरनेशनल स्कूल

रायन इंटरनैशनल स्कूल भोंडसी में कत्ल कर दिए गए छात्र प्रद्युम्न के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. हरियाणा पुलिस ने रविवार रात स्कूल के प्रबंधकीय स्तर के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया है. रायन स्कूल के नॉर्दन इंडिया हेड फ्रांसिस थॉमस और एचआर हेड जियूस थॉमस को गिरफ्तार किया गया है. इनकी गिरफ्तारी जुवेनाइनल जस्टिस (जेजे) एक्ट के तहत हुई है.

सोहना सदर थाने के एसएचओ अरुण सिंह को भी सस्पेंड कर दिया गया है. उधर, प्रद्युम्न की मां ने चेतावनी दी है कि यदि असली गुनहगार नहीं पकड़े गए तो वह आत्मदाह कर लेंगी. एनबीटी से बातचीत में उन्होंने बताया कि साजिश के तहत उनके बेटे की हत्या की गई है. इस हत्या के पीछे कंडक्टर नहीं कोई और है और इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए. प्रद्युम्न के पिता ने इस मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है.

इस बीच पैरंट्स के आक्रोश के मद्देनजर गुड़गांव में रायन ग्रुप के चारों स्कूलों को आज बंद रखा गया है.स्कूल प्रबंधन के खिलाफ लोगों के उमड़ रहे गुस्से को देखते हुए कई अभिभावकों ने रायन ग्रुप के गुड़गांव स्थित सभी स्कूलों में छुट्टी की मांग की थी. इस पर शिक्षा मंत्री ने चारों रायन स्कूलों में सोमवार के अवकाश की घोषणा की. इधर, भोंडसी स्थित स्कूल की वेबसाइट को भी बंद कर दिया गया है. पैरंट्स के प्रदर्शन को देखते हुए भोंडसी स्थित रयान स्कूल के भर भारी तादाद में पुलिस की तैनाती की गई है.