उत्तराखंड पुलिस ने गुरूग्राम में मासूम की हत्या के बाद जारी की एडवाईजरी

उत्तराखंड पुलिस ने गुरुग्राम में हुई मासूम की हत्या को उत्तराखण्ड पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी ने काफी गंभीरता से लिया है. उन्होंनें राज्य के सभी स्कूलों के लिए एडवाईजरी जारी करने के निर्देश दिये हैं.अपर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार’ ने बताया कि इस सम्बन्ध में सभी स्कूलों में स्कूल बसों के ड्राईवर, कंडक्टर, सुरक्षा गार्डों तथा कर्मचारियों का तत्काल सत्यापन कराये जाने, स्कूल परिसर में सीसीटीवी कैमरों चालू हालत में रखने आदि सुनिश्चित कराने हेतु राज्य के सभी जनपद प्रभारियों को विस्तृत दिशाकृनिर्देश जारी किये गये हैं.

गुरूग्राम में रयान इंटरनेशनल स्कूल में शुक्रवार सात वर्षीय एक छात्र की गला रेतकर हत्या कर दी गयी थी. पुलिस के अनुसार छात्र की हत्या कथित रूप से बस कंडक्टर ने की है और उसने बच्चे का यौन शोषण करने का भी प्रयास किया था. पुलिस ने बताया कि इस मामले में स्कूल के बस कंडक्टरों में से एक अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आरोपी कंडक्टर ने’ कक्षा दो के छात्र का यौन शोषण करने का भी प्रयास किया लेकिन छात्र ने इसका विरोध किया और चिल्लाया. इसके बाद उसकी हत्या कर दी गयी और हत्यारा चाकू छोड़कर भाग गया.
पुलिस ने कहा था कि उसने 10 लोगों को हिरासत में लिया था. लड़के के पिता एवं गुरूग्राम में एक निजी फर्म में गुणवत्ता प्रबंधक के तौर पर कार्यरत वरूण ठाकुर ने स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया.