वित्त मंत्री प्रकाश पंत की बेटी नमिता पंत आर्मी में शामिल, पिता ने खुद सजाए स्टार

नमिता पंत उन गिनी चुनी लड़कियों में शामिल हैं जिन्हें सेना की ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) के तहत जज एडवोकेट जनरल शाखा में अधिकारी के रूप में शामिल होने का गौरव हासिल हुआ है.

नमिता पंत उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत की पुत्री हैं. प्रकाश पंत ने पूरी निष्ठा के साथ अपनी बेटी को देश की सेवा के लिए भारतीय सेना को सौंपा. यही नहीं उन्होंने अफसर बिटिया के कंधों पर खुद ही सेना के स्टार भी सजाए. यही नहीं वह सैन्य अफसर बेटी नमिता पंत को सैल्यूट किए बिना भी नहीं रह सके.

उत्तराखंड के वरिष्ठ बीजेपी नेता और कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत की बेटी नमिता पंत ने शनिवार को चेन्नई स्थित ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी में आर्मी अफसर की उपाधि ली. इस दौरान पिता प्रकाश पंत, मां चन्द्रा पंत, दादा मोहन चंद्र पंत, ताऊ कैलाश पंत और चाचा भूपेन्द्र पंत, चाची गीता पंत समेत कई परिवार लोग शामिल रहे.

प्रकाश पंत ने कहा कि मेरे लिए यह हर्ष का विषय है और मैं चाहता हूं कि हमारे प्रदेश की बेटियां उत्तराखंड का ही नहीं देश का भी गौरव बढ़ाएं. उनका कहना है कि पूरे देश से सिर्फ चार लड़कियों ने एसएसबी क्वालिफाई किया था. नमिता को सेना में जज एडवोकेट जनरल (जेएजी ब्रांच) में आर्मी अफसर की उपाधि मिली है.

गौरतलब है कि पिथौरागढ़ खड़कोट निवासी उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत की सबसे बड़ी पुत्री नमिता पंत ने साल 2012 में एलएलबी के बाद 2016 में एलएलएम किया. इसके बाद इंदौर में एसएसबी क्वालिफाई किया. इसमें उत्तराखंड से सिर्फ नमिता का चयन हुआ है.