बिहार कांग्रेस विधायकों ने राहुल गांधी से कहा, लालू की RJD से तोड़ें संबंध

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक करने के बाद लौटे कुछ विधायकों ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने पार्टी उपाध्यक्ष को सुझाव दिया कि पार्टी को ‘इस समय’ राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के साथ कोई संबंध नहीं रखने चाहिए और जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने के लिए काम किया जाना चाहिए.

राहुल गांधी ने बुधवार और गुरुवार को बिहार के 27 विधायकों में से 20 से अधिक विधायकों के साथ मुलाकात की थी. इस मुलाकात को इसलिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि इस समय कांग्रेस के कुछ विधायक जनता दल (यूनाइटेड) की ओर आकर्षित हो रहे हैं और कुछ लालू प्रसाद यादव के साथ ‘पूर्व में खराब अनुभव’ के कारण अब आरजेडी के साथ जाने के खिलाफ हैं.

भागलपुर के विधायक अजीत शर्मा ने बताया कि उन्होंने राहुल से अनुरोध किया कि पार्टी को ‘इस समय’ अकेले काम करना चाहिए और आम चुनाव तथा राज्य विधानसभा चुनावों में बीजेपी को हराने के लिए अन्य धर्म निरपेक्ष ताकतों के साथ गठबंधन करके अपनी ताकत का आकलन करना चाहिए.

उन्होंने कहा ‘लालू प्रसाद ने हमेशा विधानसभा चुनाव में 10-15 सीटों और संसदीय चुनाव में कम सीटों की पेशकश करके कांग्रेस को कम आंका है.’ कांग्रेस के एक अन्य विधायक अमित कुमार ने भी लालू के साथ खड़े होने के खिलाफ अपनी बात रखी.