इराक में हवाई हमले में आईएस के 15 आतंकी ढेर

बगदाद|….. ईराकी सेना ने ये दावा किया है कि ईराक के हवाई हमले में आईएस के कम से कम 15 आतंकी मारे गए हैं.ईराकी सेना ने शुक्रवार को हिमरिन झील के पास खलावीया इलाके में दीयाला की प्रांतीय राजधानी बकूबा से 60 किमी पूर्व आईएस इलाकों पर हवाई हमले किए। ईराकी सेना के लेफ्टिनेंट जनरल मेझिर अल अजावी ने कहा.

शिन्हुआ न्युज एजेंसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, अजावी के नेतृत्व वाले हवाई हमले में आईएस का एक वाहन, पांच मोटरसाइकिलें, आईएस आतंकियों के पांच ठिकानों और दो नौकाओं को निशाना बनाया गया. अज़ावी ने यह भी कहा कि उनके नेतृत्व में सैनिकों ने बगदाद के लगभग 65 किमी उत्तर-पूर्व में बकूबा में गैटून क्षेत्र में एक अपार्टमेंट में भी छापा मारा जहां से दो विस्फोटक और गोला-बारूद जब्त किए गए. उन्होंने बताया कि आईएस आतंकी अभी भी दीयाला के हिमरीन पहाड़ी इलाके में सक्रिय हैं.

बता दें कि, 31 अगस्त को इराकी प्रधान मंत्री हैदर अल-अबादी ने ताल्ल अफ़ार और आस-पास के इलाकों के शहर को पूर्ण आतंकमुक्त घोषित कर दिया था. इराकी सेना अब आईएस आतंकियों के नए इलाकों हविजाह और किर्कुक के तेल-समृद्ध पश्चिम के आसपास क्षेत्रों पर हमले की तैयारी कर रहा है.