लंकेश के हत्यारों का सुराग देने वाले को 10 लाख रुपये इनाम

बेंगलुरू, कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश के हत्यारों के बारे में जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है. लंकेश की हत्या मंगलवार को उनके घर के सामने ही कर दी गई थी. राज्य के गृहमंत्री रामालिंगा रेड्डी ने संवाददाताओं को बताया,”सरकार ने निर्णय लिया है कि जो भी लंकेश के हत्यारों के बारे में जानकारी देगा या कोई सुराग देगा, उसे 10 लाख रुपये इनाम दिया जाएगा.”

यह निर्णय मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की अध्यक्षता में दिन में हुई एक विशेष बैठक में लिया गया, जिसमें रेड्डी, गृह विभाग के अधिकारी और विशेष जांच दल (एसआईटी) ने हिस्सा लिया. विशेष जांच दल का गठन गौरी लंकेश की हत्या की जांच के लिए किया गया है.

पुलिस महानिरीक्षक बी.के.सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को 21 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया था, जिसमें शहर के पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) एम.एन. अनुचेथ को मुख्य जांच अधिकारी बनाया गया है.

जांच में अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है. ऐसे में एसआईटी ने घटना को अंजाम देने के बाद एक मोटर बाइक से फरार हुए संदिग्ध हत्यारों के बारे में जानकारी मुहैया कराने के लिए आम जनता से मदद मांगी है.