उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत की बेटी बनेगी राज्य की पहली सैन्य अफसर

उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रकाश पंत की बेटी नमिता पंत कल सेना की जेएजी ब्रांच (जज एडवोकेट जनरल) में अफसर बन जाएंगी. पूरे एक साल प्रशिक्षण हासिल करने के बाद शनिवार को उनकी पासिंग आउट परेड चेन्नई स्थित आफीसर ट्रेनिंग अकादमी में होनी है. बेटी की पासिंग आउट परेड में कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत व उनके परिजन भी भाग लेंगे. कहते हैं कि अगर हौंसला कायम हो तो कोई भी मंजिल मुश्किल नहीं होती. अपने हौंसलों के दम पर उड़ान भरने की ख्वाहिश रखने वाली नमिता पंत अब सेना में अफसर बनेंगी. कल नौ सितंबर को नमिता भारत की उन चार बेटियों में से एक हो जाएंगी जिसको पीपिंग सेरेमनी में स्टार लगाए जाएंगे. श्री पंत अपनी बेटी के कंधों पर सजने वाले स्टार को देखने को चेन्नई रवाना हो रहे हैं.

सेना में जेएजी ब्रान्च में आर्मी आफीसरलेडी ओटीए चेन्नई में नमिता ने अपने कोर्स को पूरा किया है. उत्तराखंड को गौरवांवित करने वाली यह होगी कि कल होने वाली परेड में नमिता अपनी बटालियन को भी लीड करेगी. सेना में अफसर बनने वाली नमिता पंत उत्तराखंड से प्रथम महिला अफसर होगी. कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत उन्हें खुशी है कि उनकी बेटी सेना में अफसर बनने जा रही है. उनके लिए यह गर्व की बात है कि अपनी बेटी के कधों पर स्टार सजेंगे, जिसे देखने का उन्हें मौका मिलेगा. बेटी की इस सफलता पर प्रकाश पंत को बधाइयां देने वालों का तांता लगा है.

यह है नमिता का जीवन परिचय
नमिता पंत का जन्म 10 मई 1990 को खड़कोट पिथौरागढ़ में हुआ. वर्ष 2012 में बीएएलएलबी एमिटी विश्वविद्यालय नोएडा से करने के बाद नमिता वर्ष 2016 में एलएलएम में गोल्ड मैडल भी हासिल कर चुकी है. शुरूवाती शिक्षा से ही नमिता पंत पढ़ाई में काफी तेज रही है. अब सेना में अफसर बन कर वह देश की सेवा करेगी.