रुड़की: स्कूल की दीवार में करंट से बच्चों की जान आफत में

रुड़की, झबरेड़ा विधानसभा क्षेत्र के रहीमपुर स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय की दीवार में दौड़ रहा करंट बच्चों की जान के लिए आफत बना है. लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी किसी बड़े हादसे के इंतजार में है. करंट का कारण विधालय की दीवार से सटा बिजली का ट्रांसफार्मर है और इसकी शिकायत विद्यालय की प्रधानाचार्य जनप्रतिनिधियों से लेकर जिलाधिकारी हरिद्वार एवं उप जिलाधिकारी रुड़की को भी एक पत्र भेजा गया है.

विभाग के अधिकारियों को भी कई बार मौखिक और लिखित में भी शिकायत कर चुकी है लेकिन अब तक कोई करवाई नही हुई. प्रधानाचार्य वंदना का कहना है विद्यालय की दीवार के साथ लगे बिजली के ट्रांसफार्मर से विद्यालय की दीवारों में करंट आ जाता है और बरसात के दिनों में तो इसका खतरा बहुत ज्यादा बढ़ जाता है. जिससे विद्यालय के अंदर पढ़ने वाले बच्चों व शिक्षकों की जान को खतरा बना रहता है.

इस बात की शिकायत जब प्रधानाचार्य ने विधायक से की तो विधायक देशराज कर्णवाल ने भी विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता रुड़की को 29 अगस्त एक पत्र लिखकर ट्रांसफार्मर को हटाने के विभाग के अधिकारियों को अवगत करवाया था लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारियों ने इसपर भी कोई ध्यान नही दिया. इस बात से साफ जाहिर हो रहा है कि सत्ता के विधायक होने के बाद भी विद्युत विभाग में जनप्रतिनिधि की बात पर कोई भी बात पर अमल नहीं करते है.