पाक ने नहीं रोका आतंकवाद तो फिर होगी सर्जिकल स्ट्राइक

भारतीय सेना ने पाक को चेतावनी दी है कि अगर सीजफायर उल्लंघन और आतंकवादियों की घुसपैठ रोकने के लिए पाकिस्तान की तरफ से कोई कदम नहीं उठाया गया तो भारत दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है,

सेना के उत्तरी कमान के हेड लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अंबू ने गुरुवार को कहा है कि भारतीय सेना भविष्य में जरूरत पड़ने पर फिर से सीमा रेखा को पार करते हुए सर्जिकल स्ट्राइक कर सकती है.उधमपुर में प्रेस वार्ता के दौरान लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अंबू ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए हमने बताया कि हम जब चाहें एलओसी पार करने में सक्षम हैं. जरूरत पड़ी तो हम उस पार जाएंगे और हमला भी करेंगे.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना मुख्यालय पर हुए हमले के बाद भारतीय सेना ने 29 सितंबर 2016 को सीमा रेखा के पार जाकर पाकिस्तान के कब्जे जाने वाले कश्मीर में आतंकियों के लॉन्च पैड को नष्ट करते हुए कई आतंकियों को मार गिराया था. गौरतलब है कि लेफ्टिनेंट जनलर देवराज अबू का यह बयान वैसे समय में सामने आया है जब चीन के साथ डोकलाम विवाद के समाधान के बाद आर्मी चीफ ने चीन और पाकिस्तान से एक साथ युद्ध की संभावना से इनकार नहीं किया था. अंबू को लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुडा की जगह पर उत्तरी कमान का चीफ बनाया गया है.