सेना प्रमुख बिपिन रावत के बयान पर बौखलाया चीन

बीजिंग|…… चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत पर हमला बोला है. दरअसल ग्लोबल टाइम्स के संपादकीय में भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत द्वारा इस हफ्ते दिए गए युद्ध संबंधि बयान को लेकर टिप्पणी की गई है. ग्लोबल टाइम्स के संपादकीय में लिखा है कि सेना प्रमुख का रावत बीजिंग और दिल्ली के बीच आग भडका रहे हैं. साथ ही अखबार में लिखा है कि यह बात स्वीकार की जानी चाहिए कि बिपिन रावत के पास बहुत बडा मुंह है और वे बीजिंग और नई दिल्ली के बीच आग भडका सकते हैं.

अखबार में लिखा है कि सेना प्रमुख का बयान दिखाता है कि भारतीय सेना में कितना अहंकार है और रावत ने अंतरराष्ट्रीय नियमों के प्रति आंख मूंद रखी है.ग्लोबल टाइम्स के संपादकीय में लिखा है कि रावत ने बडे ही हाईप्रोफाइल तरीके से दो मोर्चों पर युद्ध की स्थिति की वकालत की है, लेकिन भारतीय सेना के पास इतना विश्वास कहां से आया. अखबार के संपादकीय में कहा गया है कि रावत के बयान से बिजिंग चिढा हुआ है.

लेख में लिखा है कि रावत का बयान डोकलाम विवाद समाप्त होने के हफ्ते भर के भीतर ही आया है. संपादकीय में लिखा है कि जब बहुत सारे लोग यह मानते हैं कि दोनों देशों को डोकलाम विवाद छोडक़र आगे बढना चाहिए, ऐसे में बिपिन रावत ने एकदम उल्टा बयान दिया है.