भारतीय युवा क्रिकेटर की श्रीलंका में स्विमिंग पूल में डूबने से मौत

श्रीलंका|….. श्रीलंका में क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने गए एक भारतीय क्रिकेटर की स्विमिंग पूल में डूबने से मौत हो गई है. गुजरात के सूरत का रहने वाला नरेंद्र सोढ़ा अंडर-17 टूर्नामेंट खेलने को श्रीलंका गया हुआ था. टीम कोलंबो के एक रिसॉर्ट में रूकी हुई थी. 12 साल का सोढ़ा तीन अन्‍य साथियों के साथ स्विमिंग पूल में गया था. वहीं, डूबने से उसकी मौत हो गई. हादसे के बाद परिवार श्रीलंका रवाना हो गया. स्‍थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक उसकी मौत मंगलवार शाम को हुई. श्रीलंका में पमुनुगमा स्थित होटल के स्विमिंग पूल में वह अपने साथी खिलाड़ियों के साथ गया था, जिसके बाद स्विमिंग करते वक्त वह डूबने लगा. उसे बाहर निकाल कर पमुनुगमा अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई.

इस दौरे पर उसके साथ 19 अन्य सदस्य भी हैं. पमुनुगमा पुलिस मामले की जांच कर रही है. बुधवार को शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया.

बता दें कि भारतीय टीम श्रीलंका दौरे से अपराजित लौट रही है. टेस्ट और वनडे में श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने के बाद उसने बुधवार को खेले गए एकमात्र टी-20 मैच में मेजबान टीम को सात विकेट से शिकस्त दी.

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 171 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे मेहमान टीम ने कप्तान विराट कोहली (82) और मनीष पांडे (नाबाद 51) की बेहतरीन पारियों के दम पर चार गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

कोहली का यह 50वां टी-20 मैच था. उन्हीं की कप्तानी में भारत ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की थी जबकि पांच वनडे मैचों की सीरीज में 5-0 से मेजबान टीम को मात दी.