कोलंबो टी-20 : भारत की जीत में कप्तान विराट-मनीष चमके

कोलंबो|….. भारत ने बुधवार को आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए एक मात्र टी-20 मैच में मेजबान श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया.श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 171 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे मेहमान टीम ने चार गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली  ने 82 रन बनाए. मनीष पांडे ने नाबाद 51 रनों का योगदान दिया. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी भी की.

इससे पहले श्रीलंका ने बल्लेबाजी का आमंत्रण मिलने पर पूरे 20 ओवर खेलने के बाद सात विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए थे. दिलशान मुनावीरा ने सर्वाधिक 53 रनों का योगदान दिया था वहीं अंत में अशन प्रियंजन ने 40 रनों का पारी खेली.

भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए. कुलदीप यादव को दो सफलताएं मिलीं. भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिला.

भारत ने श्रीलंका को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 से हराया था, वहीं पांच वनडे मैचों की सीरीज में भी वह 5-0 से जीत हासिल करने में सफल रही थी. कोहली ने अक्षर पटेल और लोकेश राहुल को अंतिम एकादश में जगह दी है, जबकि अजिंक्य रहाणे और शार्दूल ठाकुर को बाहर बैठना पड़ा है.

वहीं, श्रीलंका ने सीकुगे प्रसन्ना, थिसारा परेरा, दासुन शनका और इसुरु उदाना को टीम में जगह दी है.

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव.

श्रीलंका : उपुल थंरगा (कप्तान) निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दिलशान मुनावीरा, आशान प्रियजन, एंजेलो मैथ्यूज, दसुन शानका, सीकुगे प्रसन्ना, थिसारा परेरा, अकिला धनंजय, लसिथ मलिंगा, इसुरु उदाना.