देहरादून : पंचेश्वर परियोजना को लेकर सीएम व सासदों ने की चर्चा

देहरादून, मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बुधवार को सचिवालय में पंचेश्वर बहुद्देशीय परियोजना के सम्बन्ध में केन्द्रीय राज्य मंत्री अजय टम्टा, सांसद भगत सिंह कोश्यारी, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज एवं प्रकाश पंत के साथ बैठक की. बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इस महत्वकांक्षी परियोजना के बारे में देश एवं राज्य के हित को ध्यान में रखते हुए विस्तृत कार्य योजना बनाकर केन्द्र सरकार को भेजने पर चर्चा की गई.

पंचेश्वर बहुद्देशीय परियोजना से प्रभावित होने वाले क्षेत्रों के लिए पुनर्वास, विस्थापन, सर्किल रेट, विभागीय परिसम्पतियों एवं सार्वजनिक स्थानों का शासन स्तर पर आकलन एवं आंगणन कर पूर्ण कार्ययोजना बनाने पर चर्चा की गई. मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि परियोजना से जो भी प्रभावित हो रहे हैं, उनके हितों को ध्यान में रखते हुए एवं जन सुझावों को दृष्टिगत रखते हुए अग्रिम कार्ययोजना बनाई जाए. उन्होंने कहा कि राज्य के हित को देखते हुए कार्ययोजना बनाई जाए.

जिससे केन्द्र सरकार से सभी मुद्दों पर गहनता से विचारविमर्श किया जा सके. मुख्यमंत्री ने कहा कि टिहरी बहुद्देशीय परियोजना के अनुभवों को भी ध्यान में रखते हुए इस परियोजना के लिए डी.पी.आर बनाई जाए. इस अवसर पर प्रमुख सचिव सिंचाई आनन्द वर्द्धन, सचिव ऊर्जा श्रीमती राधिका झा, सिंचाई, पेयजल एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी उपस्थित थे.