देहरादून : सरकार व संगठन की परख करेगा अमित शाह का दौरा

देहरादून, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के दौरे से सरकार और संगठन के लोग सकते में बताये जा रहे हैं. बताया यह जा रहा है कि शाह का ये दौरा आंकलन करेंगा कि सरकार और संगठन किस तरह का काम कर रहा हैं. लेकिन उस दौरे से पहले ही खुद मंत्रियों ने अपने आपको सर्टिफिकेट देना शुरू कर दिया है. सोमवार को केंद्र सरकार ने काफी गहन मंथन के बाद कई केन्द्रीय मंत्रियों की मंत्रिमंडल से छुट्टी कर दी है. यहां तक कि केन्द्रीय मंत्री उमा भारती से भी उनका मुख्य मंत्रालय गंगा सफाई तक वापस ले लिए गया है.

नए मंत्रियों को दी गई और पुरानों से वापस ली गई जिम्मेदारी का आधार मंत्रियों की योग्यता को बनाया गया है और ये भी कहा गया है कि हटाये गए मंत्री अपने विभाग में अच्छा रिजल्ट नहीं दे पाए हैं, जिस कारण उनको विदाई दे दी गई है. लेकिन आज जैसे ही उत्तराखंड के कृषि मंत्री से ये सवाल किया गया कि क्या आने वाले दिनों में उत्तराखंड के मंत्रियों के कार्यों की भी समीक्षा होगी तो उसके बाद उनका पारा चढ़ गया. मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड के सभी मंत्री योग्य हैं, उनको जनता ने चुनकर भेजा है, ऐसे में उनको कोई नहीं हटा सकता.

इसमें कोई दो राय नहीं कि सरकार के कई मंत्री काम कम और हवा हवाई ज्यादा दिख रहे हैं. ऐसे में प्रदेश में चर्चाएं जोरों पर हैं कि अमित शाह के दौरे के बाद कई मंत्रियों को हटाकर नये लोगों को मौका दिया जा सकता है. फिलहाल जिस अंदाज में मंत्री सुबोध ने ये कह दिया है कि किसी मंत्री को कोई नहीं हटा सकता इस बयान के बाद सियासी गलियारों में ये कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में अगर ऐसा हुआ तो सीएम त्रिवेंद्र के लिए दिन मुसीबत भरे हो सकते हैं.