जम्मू एवं कश्मीर गोलीबारी में हिजबुल कमांडर सहित 2 आतंकवादी ढेर

श्रीनगर, जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर कस्बे के बाहरी इलाके में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए. इन मारे गए दो आतंकवादियों में हिजबुल मुजाहिदीन संगठन का एक शीर्ष कमांडर शामिल है. एक पुलिस बयान में कहा गया कि हिजबुल के दो आतंकवादियों में इसके उत्तरी कश्मीर के डिविजनल कमांडर को पुलिस व सुरक्षा बलों के साथ हुई गोलीबारी में सोपोर में मार गिराया गया.

इसमें कहा गया कि विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस के एक संयुक्त दल, राष्ट्रीय राइफल्स व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने सोपोर के चके-ए-बरात इलाके में घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू की, लेकिन छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की.

गोलीबारी में मारे गए दो आतंकवादियों की बाद में पहचान ‘डिविजनल कमांडर’ परवेज अहमद वानी व नईम अहमद नजर के तौर पर हुई. परवेज गलूरा हंदवारा व नईम शेलपोरा बरद सोपोर का निवासी है.

बयान में कहा गया, “घटना स्थल से दो एके राइफल्स, तीन एके मैगजीन, 90 एके राउंड व एक इंसास राइफल व एक इंसास मैगजीन, 13 इंसास राउंड व दूसरे हथियार बरामद किए गए.”

पुलिस के अनुसार, आतंकवादी कई राष्ट्र विरोधी व समाज विरोधी गतिविधियों में शामिल थे. परवेज अहमद 2015 के मोबाइल टॉवरों के श्रृंखलाबद्ध धमाकों में शामिल था. इसके साथ ही वह हंदवारा बाजार में 2013 में दो पुलिस कर्मियों की हत्या व बीते साल लंगेट में पुलिस चौकी पर हमले में शामिल था.