नई दिल्ली : ड्रग्स के साथ नाइजीरियाई नागरिक समेत 3 गिरफ्तार

नई दिल्ली, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अतंरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. गिरफ्तार किए गए तीन तस्करों के पास से छह किलो हेरोइन और छह मोबाइल फोन व कई सिम कार्ड बरामद हुए हैं. यह गिरोह अफगानिस्तान से हेरोइन लाकर दिल्ली और पंजाब में सप्लाई करता था.

डीसीपी संजीव कुमार यादव ने बताया कि 1 सितंबर को सूचना मिली थी कि पंजाब के कपूरथला निवासी ड्रग तस्कर चरनजीत सिंह उर्फ जीता (27) और जसवंत सिंह उर्फ सोनू (30) उत्तम नगर में शिव मंदिर के पास एक विदेशी नागरिक से हेरोइन लेने आ रहे हैं. पुलिस टीम ने इलाके में चौकसी बढ़ाई. रात एक बजे जैसे ही नाइजीरियाई दसीतदिम्मा कासमीर एरिनजे (37) ने जसवंत और चरनजीत को हेरोइन के दो पैकेट थमाए, उसी समय टीम ने उन्हें दबोच लिया. जसवंत के पास दो किलो, चरनजीत के पास एक किलो व सिटाडिम्मा के पास तीन किलो हेरोइन मिली. नाइजीरियाई के पास से फर्जी पासपोर्ट भी बरामद किया गया है, जिसका इस्तेमाल वह किराये पर कमरा लेने के लिए करता था.

दसीतदिम्मा वर्ष 2008 में बिजनेस वीजा पर भारत आया था और उसके बाद वापस नहीं गया. उसने केन्या के एक नागरिक से फर्जी पासपोर्ट लिया. इसके बाद एक नाइजीरियाई के साथ मिलकर ड्रग तस्करी करने लगा. वह पांच साल से पंजाब व दिल्ली में ड्रग्स की सप्लाई कर रहा था. वह अफगानिस्तान से कैप्सूल समेत अन्य तरीके से ड्रग्स मंगाता था. जसवंत बलजीत के माध्यम से सिटाडिम्मा से मिला था. नशे का आदी चरनजीत जसवंत से दो साल से जुड़ा था. वह दिल्ली से पंजाब तक ड्रग्स ले जाने के लिए जसवंत से 25 हजार रुपये लेता था.