लालू का नीतीश पर निशाना बोले, खूंटा बदलने से क्या भैंस ज्यादा दूध देगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट का विस्तार हो गया है. 4 मंत्रियों के प्रमोशन और 9 नए मंत्रियों के मंत्रिमंडल में शामिल होने के साथ ही पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की जोड़ी ने 2019 की तैयारी के संकेत दे दिए हैं. हालांकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जेडीयू को मोदी मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली है. इन सबके बीच आरजेडी सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी और नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है.

पीएम मोदी के मंत्रिमंडल विस्तार पर चुटकी लेते हुए लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘खूंटा बदलने से क्या भैंस ज़्यादा दूध देगी?’ लालू यादव यहीं नहीं रुके, उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को भी आड़े हाथों लिया. लालू ने कहा, ‘दो नाव पर चलना और टांग फट कर मरना… नीतीश दो नाव की सवारी कर रहे हैं, ये अपनी ही चालाकी में फंस गए. झुंड से भटकने के बाद बंदर को कोई नहीं पूछता. जो अपने ही लोगों को धोखा देता है, उसे दूसरे भी अपने में शामिल नहीं करते हैं.’ गौरतलब है कि रविवार को मोदी मंत्रिमंडल में 13 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. मंत्रिमंडल विस्तार के बाद निर्मला सीतारमण को रक्षा मंत्रालय सौंपा गया है. सुरेश प्रभु के रेल मंत्रालय छोड़ने के बाद पीयूष गोयल को नया रेल मंत्री बनाया गया है.

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर और बागपत से सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह को मानव संसाधन विकास मंत्रालय राज्य मंत्री बनाया गया है. राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को खेल मंत्रालय का प्रभार दिया गया है. पहले चर्चा थी कि उमा भारती को मंत्रिमंडल से हटाया जाएगा, लेकिन केवल उनका विभाग बदल दिया गया है. उन्हें पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय का कार्यभार सौंपा गया है.