जेटली मानहानि मामला: हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल पर लगाया जुर्माना

दिल्ली हाईकोर्ट ने अरुण जेटली द्वारा दायर मानहानि के मामले में पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना अरुण जेटली द्वारा दायर दूसरे मानहानि के केस में जवाब दाखिल न करने पर लगाया गया है. इतना ही नहीं, कोर्ट ने अरुण जेटली द्वारा दायर मान‍हानि के मामले में जवाब देने में देरी पर अदालत ने सख्‍ती दिखाते हुए जुर्माना वसूलने का आदेश जारी कर दिया है. बता दें कि इससे पहले 25 अगस्‍त को हुई सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने केजरीवाल को फटकार लगाई थी,क्योंकि कोर्ट के एडवांस सुनवाई के फैसले पर सवाल खड़े कर दिए थे.

इससे पहले 23 अगस्‍त को हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने केजरीवाल से पूछा था कि क्या आपने यह कहकर झूठ बोला था कि उन्होंने इस मामले की एक सुनवाई में अपने वकील से वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल नहीं करने को कहा था.

गौरतलब है कि दो साल पहले 2015 में अरुण जेटली ने अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के पांच बड़े नेताओं के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया था.केजरीवाल समेत साथियों ने आरोप लगाया था कि अरुण जेटली ने दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन का मुखिया रहते हुए अपने 13 साल के कार्यकाल में भ्रष्टाचार किया था. इसी आरोप के खिलाफ जेटली ने अरविंद केजरीवाल पर 10 करोड़ के मानहानि का केस दर्ज किया है.