सोशल साइट पर वायरल हुई ‘किसिंग बाबा’ की तस्वीरें

हरिद्वार, सोशल साइट पर हरिद्वार के एक बाबा हरमेल दास की कार के बोनट पर एक युवती को किस करती फोटो वायरल हुई. फोटो पर जहां बाबा ने उन्हें इस कृत्य को बदनाम करने की साजिश करार दिया है. वहीं युवती ने इसके लिए कानूनी लड़ाई लड़ने की बात कही.

सोशल साइट पर वायरल हुई इस तस्वीर के बाद दिल्ली स्थित उदासीन आश्रम में रह रहे बाबा को आश्रम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. इसके पहले बाबा हरमेल दास ने हरिद्वार के सप्तऋषि क्षेत्र स्थित हरिहर आश्रम में काफी समय व्यतित किया था. यहां भी झगड़ालु प्रवृत्ति का होने का आरोप लगाते हुए बाबा को आश्रम से निकाल दिया गया था. अब दिल्ली में रह रहे बाबा को फोटो वायरल होने के बाद आश्रम की बदनामी के डर से बाबा को आश्रम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. हालांकि बाबा हरमेल दास का कहना है कि यह उन्हें बदनाम करने की साजिश है. जबकि युवती ने इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है.

वहीं, आसाराम व राम रहीम जैसे संतों की कारगुजारियां सामने आने पर आश्रम के लोग अब सतर्क हो गए हैं और वह किसी भी प्रकार का जोखिम उठाने से बच रहे हैं. यही कारण है कि बाबा हरमेल दास को आश्रम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है.