कोलंबो वनडे : आखिरी वनडे जीतकर भारत का सीरीज पर 5-0 से कब्जा

कोलंबो|….. भारत ने श्रीलंका को पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में रविवार को छह विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने सीरीज पर 5-0 से कब्जा जमा लिया है. आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने भारत के सामने 239 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारत ने 46.3 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 110 रनों की शतकीय पारी खेली. केदार जाधव ने 63 रन बनाए. श्रीलंका की तरफ से लसिथ मलिंगा, विश्वा फर्नाडो, वानिडु हासारंगा और मालिंदा पुष्पाकुमारा ने एक-एक विकेट हासिल किया. इससे पहले भुवनेश्वर कुमार (42-5) की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 49.4 ओवरों में 238 रनों पर ही ढेर कर दिया था.भुवनेश्वर कुमार बने प्लेयर ऑफ दी मैच

जसप्रीत बुमराह बने प्लेयर ऑफ दी सीरीज

भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने पांच विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह के हिस्से दो सफलता आईं. कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल एक-एक विकेट लेने में सफल रहे.

टीमें :

श्रीलंका : उपुल थरंगा (कप्तान), निरोशान डिकवेला (विकेटकीपर), दिलशान मुनावीरा, लाहिरु थिरिमान्ने, एंजेलो मैथ्यूज, मिलिंदा श्रीवर्दने, वनिडु हासारंगा, अकिला धनंजय, मलिंदा पुष्पककुमारा, विश्व फर्नांडो और लसिथ मलिंगा.

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर.