नीद से जागे राम रहीम के अनुयायी, नालियों में फेंकी बलात्कारी बाबा की फोटो

जयपुर, कुछ दिन पहले तक डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के पीछे अनुयायी या खुद को ‘प्रेमी’ कहने वाले लोग पागल थे. लेकिन बलात्कार के आरोप में 20 साल जेल की सजा के बाद उन ‘प्रेमियों’ की मोहब्बत भी अब पिघल-पिघल कर नाले में समा रही है. राजस्थान के श्रीगंगानगर में पहले नालों के चोक होने की खबर आई. जब वजह पता लगी तो प्रशासन भी चौंक गया. नाले से राम रहीम की 100 से भी ज्यादा तस्वीरें और पोस्टर मिले.

वैसे आपको ये भी बता दें कि रेप केस में सलाखों की पीछे जा चुके गुरमीत का जन्म राजस्थान के श्री गंगा नगर में ही हुआ था.जाहिर है श्रीगंगानगर में डेरा सच्चा सौदा के अनयुयी बड़ी संख्या में मौजूद थे. लेकिन, राम रहीम को सजा होने के बाद लगता है लोगों का मोहभंग हो गया है और अब वो डेरा से दूरी बनाना चाहते हैं. खास बात ये है कि राम रहीम की ऐसी तस्वीरें बाजार में नहीं मिलतीं, इन्हें डेरा से ही खरीदाना पड़ता है. नाले-नालियों से राम रहीम की इन तस्वीरों का मिलना इस बात का सीधा संकेत है कि गुरमीत की रही-सही लोकप्रियता भी अब खत्म होने की कगार पर है.

राम रहीम को सजा होने के बाद से ही डेरा के समर्थकों के दूरी बनाने की खबरें आने लगी हैं. कई प्रदेशों में डेरा के आश्रमों से ‘प्रेमी’ पलायन कर गए हैं.