दिल्ली के गाजीपुर में कूड़े का पहाड़ टूटा, तीन की मौत

पूर्व दिल्ली के गाजीपुर में अपशिष्ट भराव क्षेत्र (लैंडफिल साइट) के ढहने से शुक्रवार की अपरान्ह को एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि कचरा भराव क्षेत्र के ढहने से एक कार और एक दो पहिया वाहन पास से बहने वाली कोंडली नहर में जा गिरे.

मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच चुकी है.घटनास्थल का जायजा लेने द‌िल्ली के सीएम अर‌व‌िंद केजरीवाल और ड‌िप्टी सीएम मनीष स‌िसोद‌िया भी पहुंच चुके हैं. बताया जाता है कि दोपहर करीब ढाई बजे भारी बारिश के चलते कूड़े का पहाड़ धंस गया. इसके ऊपर का एक हिस्सा कोंडली नहर में जा गिरा. जिससे नाले का पानी पास से गुजर रही सड़क पर आ गया. पानी का बहाव इतना तेज था कि कई लोग नाले में बह गए.हादसे में 7 गाड़ियां भी नाले में गिर गई हैं. जिसमें से 3 बाइक, एक स्कूटी और एक कार को निकाल लिया गया है.

मलबे की चपेट में कुछ मवेशी भी आ गए हैं. हादसे के कारण इस रूट पर भयंकर जाम लगा हुआ है. ऐसे में इधर से आने-जाने वाले लोग आनंद विहार से होकर जाएं.चश्मदीदों के मुताबिक, ऐसा लग रहा था जैसे कूड़े के अंदर कोई गैस बन गई थी. जिस वजह से कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा लोगों पर गिर गया. हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने नहर में कूदकर कुछ लोगों को बचाया तो कुछ लोगों ने कूड़े में दबे लोगों को बाहर निकाल लिया.