उत्तराखंड : समूह ‘ग’ परीक्षा का शेड्यूल जारी, विभिन्न पदों के लिए परीक्षा की तारीख तय

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभिन्न विभागों में रिक्त पदों के लिए होने वाली भर्ती का परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है. अलग-अलग पदों के लिए होने वाली आठ परीक्षाएं अक्तूबर से दिसंबर के बीच होंगी. आयोग ने परीक्षा पाठ्यक्रम भी अपनी वेबसाइट पर दिया है.

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि 03 अगस्त 2016 और 21 सितंबर 2016 को विभिन्न विभागों में कंप्यूटर प्रोग्रामर कम ऑपरेटर और उद्यान निरीक्षक के पदों के लिए परीक्षा की प्रस्तावित तिथि 15 अक्तूबर को तय की गई है. विभिन्न विभागों में अवर अभियंता पदों के अलावा विभिन्न विभागों में ड्राइवर के रिक्त पदों के लिए भर्ती परीक्षा 29 अक्तूबर को होगी.

पिटकुल, जलविद्युत निगम में तकनीशियन ग्रेड-2 विद्युत और तकनीशियन यांत्रिक ग्रेड-2 के लिए लिखित परीक्षा 12 नवंबर को, माध्यम शिक्षा विभाग के सहायक अध्यापक(एलटी) पदों के लिए भर्ती परीक्षा 26 नवंबर को होगी. आयोग की ओर से वर्ष 2016 और 2017 में विभिन्न विभागों के कनिष्ठ सहायक, आशुलिपिक, व्यैक्तिक सहायक और कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे, इनकी भर्ती परीक्षा 17 दिसंबर को होगी. सचिव ने बताया कि इन सभी परीक्षाओं में 100 अंक का सिर्फ एक प्रश्नपत्र होगा.