मुंबई : अगस्त के महीने में एक ही दिन में इससे ज्यादा बारिश साल 1997 में हुई थी

मुंबई में मंगलवार को 298 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. यह वर्ष 1997 से अबतक अगस्त में एक दिन में हुई सर्वाधिक बारिश है. सांताक्रूज मौसम केंद्र ने 298 मिमी बारिश दर्ज की. आंकड़ों के अनुसार इससे पहले 23 अगस्त 1997 में 346.2 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. उसके बाद मंगलवार को सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई.

मुंबई में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक अजय कुमार ने कहा, ‘आज भारी बारिश हुई. बुधवार को भी भारी बारिश होने की आशंका है जो दोपहर बाद तक धीमी पड़ सकती है. लोग हैरान हैं क्योंकि मुंबई में आम तौर पर जून एवं जुलाई में भारी बारिश होती है.’

मुंबई में भारी बारिश के कारण रेल सेवाएं और यातायात बाधित होने से परेशान यात्रियों ने हालात काबू में करने के लिए समय पर उचित कदम नहीं उठाने के लिए प्रशासन को दोषी ठहराया.

उपनगर अंधेरी में काम करने वाले एक मीडियाकर्मी मोइज उदयपुरवाला (30) ने कहा कि दोपहर में ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं, जिसके कारण उनके पास रे रोड स्थित अपने घर जाने के लिए कोई माध्यम नहीं बचा, क्योंकि सड़कों पर भारी जाम के कारण यातायात बाधित था. उन्होंने कहा कि उनके पास कार्यालय में रुकने के अलावा कोई चारा नहीं बचा.

बैंककर्मी सोनाली ठक्कर ने आरोप लगाया कि टैक्सी चालकों ने प्रशासन की असफलता का फायदा उठाते हुए मनमाना किराया वसूला.