रुड़की : हॉलिडे पैकेज के नाम पर ठगे 65000 रुपये

रुड़की, सिविल लाइन कोतवाली पुलिस ने हॉलिडे पैकेज के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है. एसपी देहात मणिकांत मिश्र ने खुलासा करते हुए बताया हरिद्वार के बीएचईएल निवासी शिवपाल सिंह शेखावत ने पुलिस को की शिकायत में बताया की उनके पास एक फोन आया जिसमें फोन करने वालों ने अपने आपको रॉयल क्लब इंटरनेशनल का कर्मचारी बताया कि हुंडई के ग्राहकों के लिए हमारी कम्पनी की तरफ से 6 रात 7 दिन के लिए हॉलिडे पैकेज दिया जाएगा.

और उसके बारे में जानकारी के लिए 28 अगस्त को रुड़की में स्थित होटल डिवाइन में सेमिनार होगा. सेमिनार में पहुंचे शिवपाल को 5 साल का फ्री ऑफर दिया गया जिसमें देश के विभिन्न हिस्सों में 6 रात सात दिन होटल में रहना खाना दिये जाने की बात कही. और इसके एवज में आरोपियों ने 65000 रुपये की रकम क्रेडिट कार्ड के माध्यम से हड़प ली. शिकायत के आधार पर रुड़की सीओ के निर्देश पर पहुंची पुलिस टीम ने होटल से 10 लोगों को गिरफ्तार किया. एसपी देहात ने बताया पकड़े गए आरोपियों ने जिस कंपनी का अपने आपको कम्पनी का कर्मचारी बताया था उससे पुलिस ने सम्पर्क किया लेकिन अब तक कम्पनी की ओर से कोई भी नही पहुंचा और कंपनी की जांच करने पर पता लगा है कि ये पूरी तरह से फ्रॉड कम्पनी है.

जिसमें गौरव निवासी शाहदरा नई दिल्ली, पवन निवासी जीतपुर थाना जीतना बिहार, वसीम रजा नई दिल्ली, मोहित शर्मा अलीगढ़, प्रेम दीप शर्मा अलीगढ़, दीपक शर्मा अलीगढ़, नीरज बिहार ,मोहम्मद रफीक दिल्ली व देवेश दुबे गाजीपुर उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया. पुलिस टीम में वरिष्ठ उप निरीक्षक प्रवीण कुमार, उपनिरीक्षक कुलदीप कांडपाल, कॉस्टेबल राहुल, अवतार सिंह, विजय इस शामिल रहे हैं.