‘रन फॉर उत्तराखण्ड‘ के लिए दौड़ा दून

देहरादून राष्ट्रीय खेल दिवस ‘रन फॉर उत्तराखण्ड‘ के लिए देहरादून के युवा ने दौड़ लगाई. मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को गांधी पार्क में राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर आयोजित ‘रन फॉर उत्तराखण्ड‘ का हरी झण्डी दिखाकर शुभारम्भ किया. इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि राष्ट्रीय खेल दिवस एक ऐसे खिलाड़ी, मेजर ध्यान चंद की याद में मनाया जाता है जिसने देश की आन बान और शान के लिये जीतोड़ मेहनत की और भारत को हॉकी का सरताज बना दिया. कभी हार न मानना, मुश्किलों में बहाना नहीं बनाना, जुझारूपन, लीडरशिप क्वालिटी जैसी बातें हम मेजर ध्यान चंद के जीवन से सीख सकते हैं.

‘रन फॉर उत्तराखण्ड‘ में नौजवानों एवं बड़ी उम्र के लोगों को भाग लेते हुए देख कर बहुत खुशी हो रही है. हम राज्य के विकास के लिये दौड़ें, हम जो भी करें राज्य के लिये करें, हमारे लिये राज्य का विकास ही सर्वोच्च होना चाहिए. आप लोगों के मजबूत इरादे, जोश और खेल भावना को देखकर ही इस रैली को ‘रन फॉर उत्तराखण्ड‘ नाम दिया गया है.

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि वर्ष 2018 में उत्तराखण्ड में राष्ट्रीय खेल होने हैं. उसकी तैयारियों के लिये आज एक महत्वपूर्ण शुरूवात हुयी है. इसके लिये हम आयोजन स्थलों को भी तैयार कर रहे हैं. बच्चों को बेहतर खेल सुविधाएं मिलें, इस पर सरकार गम्भीरता से काम कर रही है. समय-समय पर ऐसे आयोजन होते रहेंगे, ताकि राज्य राष्ट्रीय खेलों में सर्वोच्च स्थान प्राप्त कर सके. इस वर्ष यह दौड़ उत्तराखण्ड के लिये हो रही है, अगले वर्ष यह दौड़ देश के लिये होगी.

इस अवसर पर खेल मंत्री अरविन्द पाण्डे, कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, विधायक गणेश जोशी, हरबंस कपूर, खजानदास, उमेश शर्मा काऊ एवं शूटिंग ट्रेनर जसपाल राणा सहित बड़ी संख्या में स्कूल-कॉलेजों के छात्र-छात्राएं और एनसीसी कैडेट्स उपस्थित थे.