बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग कर रहा है तेजस्वी और राबड़ी देवी से पूछताछ

बेनामी संपत्ति के मामले में कानून का शिकंजा बिहार के सबसे बड़े सियासी परिवार पर कसने लगा है. राजद सुप्रीमो लालू यादव के परिवार के सदस्य पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पटना इनकम टैक्स कार्यालय में पूछताछ चल रही है. जानकारी के मुताबिक तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी के अलावा मीसा भारती से भी पूछताछ चल रही है. तीनों लोग पटना के इनकम टैक्स कार्यालय में उपस्थित हैं. जानकारी के मुताबिक तेजस्वी यादव से सुबह साढ़े दस बजे से पूछताछ चल रही है, वहीं दूसरी ओर राबड़ी देवी से दोपहर दो बजे से पूछताछ चल रही है.

बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने मंगलवार को तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी को अपने कार्यालय में तलब किया. पटना के इनकम टैक्स दफ्तर में इन नेताओं के साथ पूछताछ चल रही है. ज्ञात हो कि गत दिनों आयकर विभाग सहित सीबीआई की टीम ने लालू के पटना आवास पर छापेमारी की थी. इससे पूर्व बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी लालू परिवार की बेनामी संपत्ति को लेकर लगातार खुलासा करते रहे हैं.

आयकर विभाग की सूत्रों की मानें तो राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव से पूछताछ के लिए विशेष तौर पर अधिकारी दिल्ली से आये हुए हैं. आयकर विभाग के बाहर मीडिया की भीड़ जमा हो गयी है. आयकर विभाग के परिसर को सुरक्षा किले में तब्दील कर दिया गया है. लगातार छह घंटे से पूछताछ चल रही है. आयकर विभाग के कार्यालय के अंदर काफी गहमागहमी जारी है.