डेरा मामला : रोहतक में दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश

हरियाणा सरकार ने दुष्कर्म के मामले में दोषी ठहराए गए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सजा सुनाए जाने से पहले रोहतक के पास जिला जेल के आसपास दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी किए है. दिल्ली से लगभग 70 किलोमीटर दूर रोहतक के पास सुनारिया की जेल में बनाई की सीबीआई की विशेष जेल में दोपहर 2.30 बजे सजा का ऐलान हो सकता है.

रोहतक के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) नवदीप सिंह विर्क ने कहा, “हम स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। यदि कोई कानून का उल्लंघन करता है तो उसे देखते ही गोली मार दी जाएगी.”विर्क ने कहा कि हरियाणा पुलिस के साथ अर्धसैनिक बलों की 28 कंपनियों की रोहतक में तैनाती की गई है.

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत के न्यायाधीश जगदीप सिंह ने शुक्रवार को डेरा प्रमुख को दुष्कर्म का दोषी ठहराया था.डेरा प्रमुख को न्यूनतम सात साल से आजीवन कारावास तक की सजा हो सकती है.अर्धसैनिकबलों और हरियाणा पुलिस सहित सुरक्षाबलों ने जिला जेल परिसर को चारों ओर से घेर लिया है. सेना को भी अलर्ट पर रखा गया है.

जेल परिसर के 10 किलोमीटर तक के दायरे में किसी को भी आने-जाने की इजाजत नहीं है.हरियाणा पुलिस के महानिदेशक (डीसीपी) बी.एस.संधू ने कहा, “हम किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. सेना को भी मुस्तैद किया गया है.”हरियाणा और पंजाब में सोमवार को सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.
हरियाणा के सिरसा में कर्फ्यू लगा है, जो आज भी रहेगा.