बिहार में बाढ़ के बीच लालू की रैली, सोनिया-मायावती ने किया किनारा शरद यादव पर निगाहें

पटना के गांधी मैदान में रविवार को होने वाली आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की “देश बचाओ, बीजेपी भगाओ” रैली को लेकर पटना में तैयारियां पूरी हो चुकी है. इस रैली के माध्यम से लालू और उनका परिवार केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे.

आरजेडी की “देश बचाओ, बीजेपी भगाओ” रैली की तैयारियां जोरों पर है. लालू के छोटे बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव खुद रैली की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. रैली को लेकर पूरा पटना पार्टी के हरे रंग के बैनर और पोस्टर से पटा है. शहर में कई जगह तोरणद्वार लगाए गए हैं. लालू और तेजस्वी के बड़े-बड़े होर्डिंग्स से पटना रंगा नजर आ रहा है.

राज्य भर से आरजेडी के तमाम समर्थकों का पटना में जुटान शुरू हो गया है. राज्य के 20 जिलों में बाढ़ की भीषण विभीषिका आई हुई है मगर उसके बावजूद भी कोशिश की जा रही है कि इन प्रभावित जिलों से भी आरजेडी के ज्यादा से ज्यादा समर्थकों को पटना के गांधी मैदान में रैली के लिए बुलाया जाए. राज्य के चारों तरफ से बसों, ट्रेनों, निजी वाहनों के अलावा नाव से भी समर्थकों को पटना लाया जा रहा है.

आरजेडी के जो भी समर्थक पटना पहुंच रहे हैं उनके रहने और खाने पीने का इंतजाम पार्टी के 80 विधायक, सात पार्षद और तीन सांसदों के जिम्मे है. कार्यकर्ताओं के रहने के लिए बड़े-बड़े शामियाने लगाए गए हैं. भोजन की पूरी व्यवस्था की गई है.

सुरक्षा के लिहाज से इस रैली के लिए तकरीबन 7000 पुलिस के जवानों और 1000 मजिस्ट्रेट की तैनाती की जा रही है.