बलात्‍कार के दोषी राम रहीम को जेल में मिल रहा VIP ट्रीटमेंट

रेप केस में दोषी करार दिए जाने के बाद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को जेल भेज दिया गया था. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक राम रहीम को स्पेशल सेल में रखा गया है, जहां उन्हें वीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक उनके लिए जेल में मिनरल वॉटर की व्यवस्था की गई है और साथ उनकी सेवा के लिए एक सेवादार दिया गया है. रोहतक की जेल में बाबा राम रहीम की सेल में एसी लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जेल की बैरक में राम रहीम को नींद नहीं आई. वह पूरी रात टहलते रहे. उन्होंने जेल में सिर्फ आधी रोटी ही खाई है. राम रहीम को आईपीसी की धारा 376 यानी बलात्कार और धारा 506 यानी जान से मारने की धमकी देने का दोषी पाया गया है. कोर्ट से दोषी साबित होने के बाद राम रहीम को कल रात 9 बजकर 40 मिनट पर रोहतक की सुनारिया जेल भेज दिया गया. रोहतक की जेल में जिस बैरक में राम रहीम को रखा गया है, यहां ऐशो आराम की सारी सुविधाएं हैं. कमरे के अंदर एक बेड है. राम रहीम जेल में अपने साथ ले गए कपड़े ही पहनेगा.

कोर्ट से दोषी साबित होने के बाद राम रहीम की तस्वीर सामने आई थी. कोर्ट के फैसले के चंद मिनटों बाद आए वीडियो में राम रहीम कोर्ट परिसर में सीढ़ियां उतरते दिखाई दे रहा है. इस वीडियो में राम रहीम के ईर्द गिर्द वकील और पुलिस बल के अलावा आरएएफ के जवान भी हैं. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि राम रहीम सफेद रंग के कपड़ों में है. उसने नागरा जूता भी पहन रखा था. राम रहीम अपने साथ कपड़ों से भरा बैग भी लेकर आया था.

डीजीपी के मुताबिक पंचकूला में माहौल अब शांतिपूर्ण है और डेरा के सभी समर्थकों को शहर से बाहर कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल पंचकूला में फ्लैग मार्च करेंगे. सिरसा में डेरा सच्चा सौदा का मुख्यालय है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रात से हिंसा की कोई खबर नहीं है. कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है. रात कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सेना ने इलाके में फ्लैग मार्च निकाला था. किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए प्रशासन ने कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लगाए हुए हैं. इसके चलते सामान्य जनजीवन थम सा गया है.