एयर इंडिया के विमान में आई तकनीकी खराबी

150 यात्रियों को मुंबई से कोच्चि ले जा रहे एयर इंडिया के विमान को तकनीकी समस्या के बाद आखिरी मिनट में छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से टेकऑफ़ करने से रोकना पड़ा.

बताया जा रहा है कि एयर इंडिया के विमान को संख्या एआइ-054 को आज सुबह 5:30 बजे मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरनी थी. लेकिन इसमें तकनीकी खराबी पाए जाने के बाद विमान बदला गया और करीब 9 बजे इसे कोच्चि के लिए रवाना किया गया.

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने विमान की उड़ान में देरी होने की पुष्टि करते हुए कहा कि तकनीकी खराबी के कारण मुंबई से कोच्चि जाने वाले विमान में देरी हुई. तकनीकी खराबी के बाद विमान को एयरपोर्ट पर रोक दिया गया और इसके स्थान पर अन्य विमान को रवाना करने में कुछ समय लगा, जिससे उड़ान में देरी हुई. हालांकि उन्होंने इस बात की जानकारी नहीं दी कि आखिर विमान में क्‍या तकनीकी खराबी आई थी. सूत्र ने बताया कि एयरबस 319 विमान की उड़ान के लिए लोगों को विमान में चढ़ाया जाने लगा था, तभी पायलट ने इसमें कुछ तकनीकी खामी की सूचना दी और इसकी उड़ान रोकने और एयरपोर्ट पर खड़ा रखने का निर्णय किया.

इसके बाद इंजीनियर आए और उन्‍होंने विमान की जांच की. कुछ देर बाद इंजीनियरों ने बताया कि ये विमान उड़ने की स्थिति में नहीं है. ऐसे में विमान में बैठे यात्रियों को फिर से टर्मिनल की बिल्डिंग में ले जाया गया और इसके स्थान पर अन्य विमान में चढ़ाने से पहले सभी यात्रियों की दोबारा सुरक्षा जांच की गई. मुंबई से कोच्चि पहुंचने का औसत समय एक 1 घंटा 42 मिनट है.