हल्द्वानी : बेस अस्पताल आक्सीजन न मिलने से एक की मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

हल्द्वानी, सोबन सिंह जीना बेस अस्पताल में भर्ती मरीज को समय पर उपचार न मिलने के चलते मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने अस्तपाल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किये जाने की मांग प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से की है.

 

एसडीएम को सौंपे गए मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में कहा गया है कि ग्राम ओखलढूंगा, पट्टी रोसिल निवासी गोपाल सिंह पुत्र विशन सिंह को 20 अगस्त को सांस तेज चलने की शिकायत पर बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस दौरान परिजनों द्वारा वहां मौजूद कर्मियों से गोपाल को आक्सीजन सिलेन्डर लगाने की बार बार गुहार की गई लेकिन जब तक अस्पताल कर्मी आक्सीजन सिलेन्डर की व्यवस्था कर पाए तब तक गोपाल सिंह ने आक्सीजन न मिलने के चलते दम तोड़ दिया.

 

मृतक गोपाल के भाई पूरन सिंह ने ज्ञापन में अस्पताल प्रबंधन को गोपाल की मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि यदि गोपाल को समय पर आक्सीजन लगा दी जाती तो शायद आज गोपाल जिन्दा होता. उन्होंने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई साथ ही गोपाल के छोटे छोटे बच्चों के भरण पोषण के लिए मुआवजा दिए जाने की मांग की है. ज्ञापन में रमेश, पूरन सिंह, बालम सिंह, जोधा सिंह हेमंत गौनिया के हस्ताक्षर है.