‘तमंचे पर डिस्को’ करने वाले चैंपियन के खिलाफ अपनी ही पार्टी के नेता ने दर्ज कराया केस

हरिद्वार जिले में खानपुर व‌िधानसभा क्षेत्र से व‌िधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन पर मुकदमा दर्ज क‌िया गया है. खास बात यह है कि मुकदमा सांसद रमेश पोखरियाल न‌िशंक के समर्थकों ने कराया है. जबकि दोनों बीजेपी नेता हैं. बता दें कि कांग्रेस में रहते हुए चैंपियन ‘तमंचे पर डिस्को’ करने को लेकर काफी विवादों में रहे थे.

तिरंगा यात्रा के दौरान हरिद्वार के सांसद रमेश पोखरियाल निशंक और खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के समर्थकों में हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने क्रॉस मुकदमा दर्ज किया है. दर्ज मुकदमे में खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को भी नामजद किया गया है.

शनिवार को तिरंगा यात्रा के दौरान हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक और खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के समर्थकों में मारपीट हो गई थीं. जिसके बाद कुछ लोगों ने दोनों पक्षों में बीच-बचाव कराया था.

इसके बाद चंद्रपुरी जिला पंचायत सीट से सदस्य रजनीश ने पुलिस को शिकायत देकर आरोप लगाया है कि विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने साजिश रचकर समर्थकों द्वारा जानलेवा हमला कराया है.

पुलिस ने जिला पंचायत सदस्य रजनीश की शिकायत पर चैंपियन, जितेंद्र चौधरी निवासी अकोढ़ा, ओमकार चेयरमैन निवासी खानपुर, पदम सिंह, जंगी निवासी खानपुर, के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया.

उधर पूर्व जिला पंचायत सदस्य पप्पू सिंह ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि तिरंगा यात्रा के दौरान रजनीश निवासी मोहम्मदपुर मथाना और रफल सिंह निवासी तुगलपुर, मांगेराम और तीन अन्य लोगों ने उसे पकड़ लिया. वहीं उसके साथ गाली गलौच करने लगे. जब उसने गाली गलौच करने का विरोध किया तो मारपीट कर घायल कर दिया.

आरोप यह भी है कि उसके गले से सोने की चेन खींचकर रजनीश अपने साथियों के साथ उसे जान से मारने की धमकी देता हुआ फरार हो गया. पुलिस ने पप्पू सिंह आजाद की शिकायत पर रजनीश पुत्र बालेश्वर निवासी मोहम्मदपुर मथाना, रफल सिंह निवासी तुगलपुर, मांगेराम और तीन अन्य आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

खानपुर थानाध्यक्ष राजीव चौहान ने बताया कि दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया है. एक पक्ष की शिकायत में विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन का भी नाम है. दर्ज मुकदमे के आधार पर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है.