चलती ट्रेन पर गिरा 1000 किलो वजनी पत्थर, तीन लोग घायल

मध्य रेलवे के मुंबई संभाग में लोनावाला के नजदीक सोमवार तड़के मुंबई जा रही हुबली-एलटीटी एक्सप्रेस के एक डिब्बे पर एक बड़ा पत्थर गिर जाने के कारण तीन यात्री घायल हो गए.

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुनील उदासी ने बताया कि सुबह करीब साढ़े पांच बजे मंकी हिल और ठाकुरवाड़ी स्टेशनों के बीच ट्रेन धीमी गति से जा रही थी और उसी समय एक बड़ा पत्थर उस पर आ गिरा.

उन्होंने बताया कि करीब 1000 किलो वजन का यह पत्थर ट्रेन की स्लीपर एस-6 की बोगी पर गिरा. जिसमें तीन यात्री घायल हो गए. उदासी ने बताया कि घायलों केा पड़ोस के ठाणे जिले के कल्याण बस्ती में एक रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत खतरे से बाहर बताया जाती है.

उन्होंने बताया कि रेलवे घायल व्यक्तियों को बेहतर संभावित चिकित्सा और उपयुक्त मुआवजा देगी. हादसा लोनावाला-करजात घाट खंड पर हुआ जहां मानसून के दौरान अक्सर भूस्खलन और पत्थर गिरने की घटनाएं होती है.

मध्य रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। उदासी ने बताया कि घटना के कारण कोई भी ट्रेन रोकी नहीं गई है और ट्रेन यातायात के लिए पटरियों को सुरक्षित घोषित किया गया है. बाद में प्रभावित ट्रेन को करजात के लिए रवाना कर दिया गया जहां से यह अपने गंतव्य मुंबई के लिए रवाना हुई.