अगले महीने पहली बार उत्तराखंड दौरे पर आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार रामनाथ कोविंद सितंबर में उत्तराखंड के दौरे पर आएंगे. वह हरिद्वार के दिव्य प्रेम मिशन में एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए यहां पहुंचेंगे. बता दें क‌ि राष्ट्रपत‌ि कोव‌िंद म‌िशन के संरक्षक है.

उनके आगमन की तैयारियां अभी से ही शुरू कर दी गई हैं. राष्ट्रपति बनने के बाद उनका यह पहला दौरा होगा. इस संबंध में दिव्य प्रेम मिशन के संस्थापक आशीष गौतम की भेंट रविवार को राष्ट्रपति से होने की उम्मीद है.

राष्ट्रपति बनने से पहले कोविंद दिव्य प्रेम मिशन से जुड़े रहे हैं. राष्ट्रपति बनने से पहले वह यहां कई कार्यक्रमों में आते रहते थे. लेकिन राष्ट्रपति बनने के बाद यह उनकी पहली उत्तराखंड यात्रा होगी.

वह सितंबर में दिव्य प्रेम मिशन में होने वाले एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इस संबंध में संभावित तौर पर रविवार को दिव्य प्रेम मिशन के संस्थापक आशीष गौतम, राष्ट्रपति भवन में उनसे मुलाकात करेंगे.

90 के दशक के आखिरी में हरिद्वार में दिव्य प्रेम मिशन की स्थापना हुई थी. प्रेम मिशन की ओर से सेवा कुंज और वंदेमातरम कुंज संचालित किए जाते हैं. सेवा कुंज के तहत निर्मल गंगा, स्वच्छ भारत अभियान से लेकर मोबाइल मेडिकल यूनिट तक चलती है, जबकि वंदेमातरम कुंज के तहत ब्वायज हॉस्टल, गर्ल्स हॉस्टल व स्किल डेवलपमेंट सेंटर आदि संचालित होते हैं. अगर किसी वजह से कार्यक्रम सितंबर में नहीं हो पाया तो फिर नवंबर में आयोजित होगा.