गुजरात में स्वाइन फ्लू से मरनेवालों की संख्या 242 तक पहुंची

गुजरात में शुक्रवार को स्वाइन फ्लू से और 12 लोगों की मौत के साथ जनवरी से अब तक राज्य में इस संक्रामक बीमारी से मरनेवालों की संख्या 242 पहुंच गई है. राज्य सरकार ने इसकी जानकारी दी.

राज्य सरकार की ओर से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार गुजरात के कई हिस्सों में एच1एन1 से संक्रमित 12 लोगों की मौत हो गई और स्वाइन फ्लू के 228 नए मामले दर्ज किए गए.

बुलेटिन में बताया गया है कि अहमदाबाद शहर और वडोदरा सिटी में चार-चार लोगों की मौत हो गई. अहमदाबाद, मेहसाणा, गांधीनगर और पाटन जिले में एक-एक लोगों की मौत हो गई.

बुलेटिन में बताया गया है कि जनवरी से अब तक 2,500 लोग एच1एन1 से संक्रमित होकर कई अस्पतालों में भर्ती हो चुके हैं. इनमें से 959 लोगों का इलाज हो चुका है जबकि 1,299 लोग अभी इलाज करा रहे हैं. वहीं 242 लोगों की मौत इस बीमारी से हो गई है.

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राज्य में स्वाइन फ्लू की हालत की जानकारी के लिए कल सूरत, राजकोट, वडोदरा और अहमदाबाद के सिविल अस्पताल का दौरा किया.

वडोदरा में अस्पताल के निरीक्षण के दौरान रूपाणी ने कहा था कि उन्होंने केंद्र से मेडिकल विशेषज्ञों की एक टीम राज्य में भेजने का आग्रह किया है.