गुजरात राज्यसभा चुनाव में एक विधायक ने दिया था बीजेपी को वोट : एनसीपी

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल ने शुक्रवार को स्वीकार किया है कि उनकी पार्टी के दो विधायकों में से एक ने हाल ही में संपन्न राज्यसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार को वोट किया था.

हालांकि उन्होंने कांग्रेस के उस आरोप को खारिज कर दिया, जिसमें यह आरोप लगाया जा रहा था कि एनसीपी के दोनों विधायकों ने आठ अगस्त के चुनाव में अहमद पटेल के खिलाफ मतदान किया था.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जयंत पटेल उर्फ बोस्की ने अहमद पटेल को वोट किया था, जबकि अन्य एनसीपी विधायक कंधाल जडेजा ने बीजेपी को वोट दिया था.

गुजरात में एनसीपी के प्रभारी पटेल ने संवाददाता सम्मलेन में यहां कहा, ‘एनसीपी ने शुरुआत में ही यह साफ कर दिया था कि हमारे दोनों विधायक अहमद पटेल को वोट देंगे और इसके मुताबिक व्हिप जारी किया गया था. हालांकि जडेजा ने इसकी अवहेलना की और बीजेपी को वोट दिया. वहीं बोस्की ने पार्टी व्हिप का पालन किया.’ उनसे जब यह पूछा गया कि पार्टी जडेजा के खिलाफ कार्रवाई करेगी तो उनका कहना था कि यह पार्टी का आंतरिक मामला है.

इस साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ संभावित गठबंधन के बारे में उन्होंने कहा कि इसका फैसला पार्टी के आलाकमान करेंगे. इस बीच, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अर्जुन मोधवाडिया ने आरोप लगाया कि एनसीपी ने ऐसे समय में साथ नहीं दिया, जब पार्टी को उसके समर्थन की जरूरत थी.