15 अगस्त की रात हैदराबाद में दिल्ली की पर्यटक से बलात्कार, चार गिरफ्तार

दिल्ली की 22 वर्षीय एक पर्यटक का हैदराबाद में बंजारा हिल्स इलाके के एक निजी गेस्ट हाउस में 15-16 अगस्त की दरमियानी रात को शराब के नशे में एक शख्स ने कथित तौर पर बलात्कार किया.

पुलिस ने शुक्रवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया, जिसमें वह शख्स भी है जिसने अपराध को कथित तौर पर अंजाम दिया. एक अधिकारी ने बताया कि चारों लोग आंध्रप्रदेश में नेल्लौर जिले के रहने वाले हैं.

मुख्य आरोपी की पहचान वम्शी कृष्ण रेड्डी के तौर पर हुई है. पुलिस के मुताबिक रेड्डी होटल के एक कमरे में घुसा. उसने 15 और 16 अगस्त की दरम्यानी रात तीन बजे पिस्तौल जैसा दिखने वाला एक सिगरेट लाइटर दिखाकर महिला को डरा धमकाकर कथित तौर पर बलात्कार किया. उसके तीन सहयोगियों ने भी पीड़िता और उसके दोस्त को धमकाया और अपराध में रेड्डी की मदद की.

बंजारा हिल्स थाने के निरीक्षक के. श्रीनिवास ने बताया कि गुरुवार को पुलिस में दर्ज अपनी शिकायत में महिला ने कहा है कि चार लोग नशे की हालत में गेस्ट हाउस में उसके कमरे में घुस आए. उन्होंने कहा, ‘महिला ने बताया कि उनमें से एक शख्स जो 30 से 35 साल का होगा, वह महिला को जबरदस्ती पास के कमरे में ले गया और उसका यौन उत्पीड़न किया.’

श्रीनिवास ने कहा कि महिला शहर के पर्यटन स्थलों को देखने के लिए एक अन्य महिला और एक पुरुष के साथ यहां आई थी. वे तीनों गेस्ट हाउस में दो कमरों में रह रहे थे.

निरीक्षक ने बताया, ‘चारों लोग भी इसी गेस्ट हाउस में ठहरे थे. वे पीड़िता के कमरे में घुस गए और उसे पिस्तौल जैसा दिखने वाला सिगरेट लाइटर दिखाकर डराया. उनमें से एक ने महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया.’ पुलिस ने बलात्कार के आरोप में और आईपीसी की अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.