एक के बाद एक दो आतंकी हमलों से दहल उठा स्पेन,5 आतंकी ढेर

मैड्रिड|….. स्पेन की पुलिस ने बार्सिलोना में हुए आतंकी हमले के बाद शुक्रवार को एक और हमले के प्रयास को नाकाम कर दिया. पुलिस ने कैम्ब्रिल्स शहर में हमले को नाकाम करते हुए पांच हमलावरों को मार गिराया. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, कैटलान पुलिस बल ‘मोसोस डी एक्सक्वोड्रा’ ने पांच में से चार हमलावरों को घटनास्थल पर ही मार गिराया, जबकि पांचवें हमलावर की बाद में मौत हो गई.

इससे पहले हमलावरों ने बार्सिलोना के दक्षिण-पश्चिम में लोकप्रिय रिसॉर्ट में सड़क पर कार से लोगों को रौंद दिया, जिसमें एक पुलिस अधिकारी सहित छह लोग घायल हो गए.सीएनएन के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि उनकी तकनीकी टीमें यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि क्या कैम्ब्रिल्स में कथित आतंकवादियों ने विस्फोटक बेल्ट पहनी हुई थीं.

इससे पहले आई रिपोर्ट्स में कहा गया था कि आतंकवादियों के शरीर पर विस्फोटक थे. उनका वाहन भीड़ को रौंदने के बाद एक याट क्लब के पास की एक सड़क से गुजर रहा था, तभी पुलिस की टीम ने उन्हें बीच में रोक दिया.

इससे पहले गुरुवार को बार्सिलोना के लास रैमब्लास बुलेवार्ड में एक वैन ने पैदल यात्रियों को कुचल दिया, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से अधिक घायल हो गए. आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इसकी जिम्मेदारी ली है.

इस सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. लेकिन इनमें से कोई भी वैन का चालक नहीं है.