मसूरी : गैंगरेप कर नवविवाहिता पर डाला तेजाब फिर पेड़ से लटकाया

मसूरी,  बिगत 20 जुलाई को नवविवाहिता का शव पेड़ से लटकने का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है. पुलिस ने   कहा कि नौ दरिदों ने महिला के साथ पहले दुष्कर्म किया और उसके बाद गला घोंटकर हत्या कर दी. शव की पहचान न हो और मामला आत्महत्या का लगे इसलिए उन्होंने महिला के चेहरे पर तेजाब डालकर शव को पेड़ से लटका दिया था. पुलिस ने मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि चार अभी भी फरार है.

मसूरी कोतवाली में एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने जानकारी देते हुए बताया कि मसूरी के चूनाखाला के जंगल में एक महिला का शव सड़ी-गली अवस्था में पेड़ से लटका मिला था. दो दिन बाद महिला की शिनाख्त हो पाई थी. महिला उत्तरकाशी के पुरोला क्षेत्र की रहने वाली थी. शव के पास से एक मोबाइल और एक सिम कार्ड मिला था. जांच में पता चला कि मोबाइल मृतका का ही है और सिम किसी प्रमोद मंडल पुत्र जागेश्वर मंडल निवासी सीतागढ़ी बिहार के नाम पर रजिस्टर्ड है. इसके बाद घटना में बाहरी व्यक्तियों की संलिप्तता के मद्देनजर पुलिस ने भट्टा गांव के आसपास बाहरी लोगों का सत्यापन शुरू किया. जिस पर प्रमोद मंडल जो प्रमोद रावत के नाम से भट्टा गांव में रह रहा था, को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. सख्ती से पूछताछ करने पर प्रमोद ने सारी सच्चाई बयां कर दी.

पुलिस के मुताबिक प्रमोद ने बताया कि 16 जुलाई को वह अपने आठ साथियों के साथ भट्टा गांव में काम कर रहा था. इस दौरान दोपहर के समय एक महिला उनके पास आई और क्षेत्र में काम दिलाने को कहने लगी. महिला ने अपना पति बताकर दून में किसी युवक से उनकी बात भी करवाई. इसके बाद आरोपियों ने महिला को काम दिलाने का भरोसा दिया और अपने साथ घर ले गए. आरोपियों ने महिला को घर पर बंधक बना लिया और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. इसके बाद आरोपियों ने पकड़े जाने के डर से उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए उन्होंने जंगल में ले जाकर उसे चुन्नी के सहारे पेड़ से लटका दिया और पहचान न हो सके इसलिए उसके चेहरे पर तेजाब डाल दिया.

16 अगस्त को पांच अभियुक्तगणों को गिरफ्तार किया गया. उनके नाम है.

1- प्रमोद मंडल पुत्र नागेश्वर मंडल निवासी ग्राम मटियार कला थाना सियारा जिला सीतामढ़ी बिहार.
2- नारायण मंडल पुत्र कामेश्वर मंडल निवासी बटूरी थाना सियारा जिला सीतामढ़ी बिहार.
3- राकेश मंडल पुत्र नंदलाल मंडल निवासी डुमरी थाना मेजरगंज जिला सीतामढ़ी बिहार.
4- सुखाडी मंडल पुत्र उदन मंडल निवासी ग्राम बद्री थाना सैयारा जिला सीतामढ़ी बिहार.
5- राकेश साहनी पुत्र नंद साहनी निवासी ग्राम लगमा थाना डमरा जिला सीतामढ़ी बिहार.