उत्तराखंड के इस बेटे ने विदेश में किया गौरवान्वित, देशभर में प्रशंसक खुश

उत्तराखंड के इस बेटे ने व‌िदेश में अपने शानदार खेल से ख‌िताब हास‌िल कर उत्तराखंड ही नहीं समस्त देशवास‌ियों को तोहफा द‌िया. अच्छे-अच्छे ख‌िलाड़ियों को पछाड़कर लक्ष्य ने अपने लक्ष्य को पा ही लिया.

उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए यूरेशिया बुल्गारियन बैडमिंटन ओपन-2017 का खिताब जीता. फाइनल मुकाबले में उन्होंने क्रोएशिया के ज्वोनिमिर दुर्किंजक को मात दी. सीनियर वर्ग में देश के बाहर लक्ष्य का यह पहला खिताब है.

मूल रूप से अल्मोड़ा निवासी दुनिया के जूनियर नंबर एक खिलाडी लक्ष्य ने सिंगल के पहले राउंड में ही टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए नंबर एक सीड इंग्लैंड के सैम पारसंस को एकतरफा मुकाबले में 21-17 और 21-9 से हराकर जबरदस्त शुरुआत की थी.

14 से 17 अगस्त तक आयोजित हुई प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में लक्ष्य ने पोलैंड के मिचल रोगाल्शी से पहले सेट में पिछड़ने के बाद 20-22, 21-18 और 21-15 के अंतर से परास्त किया.

सेमीफाइनल में लक्ष्य ने श्रीलंका के डिनुका करुंरातना को 21-19 और 21-14 से हराकर विदेश में सीनियर वर्ग के अपने खिताबी मुकाबले में जगह बनाई. गुरुवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में भी लक्ष्य ने टूर्नामेंट के नंबर दो सीड ज्वोनिमिर दुर्किंजक से पहला सेट गंवाने के बाद 18-21, 21-12 और 21-17 के अंतर से हराकर एकल खिताब पर कब्जा जमाया.

इसके पहले लक्ष्य ने हैदराबाद में सीनियर इंटरनेशनल का खिताब जीता था. इसके बाद पटना सीनियर नेशनल के फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रहे थे.