उत्तराखंड का एक और लाल आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद

कश्मीर के उड़ी सेक्टर में आतंकियों से लोहा लेते हुए उत्तराखंड का एक और लाल शहीद. प्राप्त खबरों के अनुसार, कश्मीर के उड़ी सेक्टर में आतंकियों से लड़ते हुए चौथी गढ़वाल रायफल के हवलदार नरेंद्र सिंह बिष्ट शहीद हो गए हैं. आतंकियों से लड़ते हुए वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें जम्मु के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन अब खबर है कि बुधवार सुबह वह शहीद हो गए हैं. अब उनके पार्थक शरीर को सेलाकुई स्थित उनके आवास लाया जा रहा है.

बता दें कि 4 गढ़वाल रायफल में हवलदार नरेंद्र सिंह बिष्ट मूल रूप से चमोली जिले के नारायणबगड़ ब्लॉक स्थित नाखोली गांव के रहने वाले थे. हाल के दिनों में वह अपने परिवार के साथ देहरादून के सेलाकुई में रह रहे थे. इन दिनों वह कश्मीर के उरी सेक्टर में तैनात थे. गत दिनों वहां आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे मिशन में शामिल नरेंद्र को ऑपरेशन के दौरान सिर पर गोली लग गई थी. इस घटना के बाद उन्हें जम्मू के मिलिट्री अस्पताल में लाया गया था, जहां उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई थी. बुधवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली.

सूचना है कि सभी औपचारिकाएं पूरी हो चुकी है, बुधवार शाम तक उनका पार्थिक शरीर हवाई जहाज से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट लाया जाएगा, जिसके बाद उनके अंतिम दर्शन के लिए उनके पार्थिक शरीर को उनके घर पर लाया जाएगा. उसके बाद पूरे सैन्य सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी.