महेंद्र सिंह धोनी का प्रदर्शन अच्छा नहीं होगा तो दूसरे विकल्प देखे जाएंगे : मुख्य चयनकर्ता

भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के चयन को लेकर कहा है कि एमएस धोनी आगामी विश्व कप 2019 के लिए अपने आप चुने जाने वाले विकल्प नहीं हैं. आगामी भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज के भारतीय चयन को लेकर मीडिया से बातचीत में प्रसाद ने माना है कि हम आने वाले वनडे मैचों में धोनी के प्रदर्शन पर नजर बनाये रखेंगे और उन पर कोई भी फैसला लेने से पहले हमें टेनिस के महान ख़िलाड़ी आंद्रे अगासी को जरुर याद रखना होगा.

प्रसाद ने धोनी की तुलना महान टेनिस ख़िलाड़ी अगासी से करते हुए कहा कि अगासी का करियर 30 साल की उम्र में शुरू हुआ था. उसके बाद उन्होंने बहुत सारे ख़िताब अपने नाम किये थे. धोनी भी उम्रदराज ख़िलाड़ी हो गए हैं लेकिन उनका खेल ही उन्हें अब आगे तक ले जाएगा जैसे अगासी ने टेनिस में करके दिखाया था. इसीलिए धोनी भी भारतीय टीम के लिए कोई स्वतः विकल्प नहीं है लेकिन यहाँ से देखना दिलचस्प रहेगा की वह आगे कितना और कब तक खेल पाते हैं.

प्रसाद ने धोनी के विकल्प को चुनते हुए युवा ख़िलाड़ी ऋषभ पंत की तरफ इशारा किया है. एमएसके प्रसाद ने कहा कि ऋषभ पंत के प्रदर्शन पर हम नजरे बनाये हुए हैं. हाल ही में इंडिया ‘ए’ के लिए उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा लेकिन हम उन्हें भविष्य में और भी मौके देना चाहते हैं. हार्दिक पांड्या की तरह उन्हें पहले क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी-20 में अजमाया जायेगा और उनके प्रदर्शन पर नज़र रखी जाएगी.

भारतीय चयनकर्ताओं ने श्रीलंका दौरे के लिए टीम का चयन करके आगामी विश्व कप की तैयारियों का ऐलान कर दिया है. भारतीय चयनकर्ताओं और कप्तान की नजर 2019 वर्ल्ड कप से पहले मजबूत और युवा टीम बनाने पर है, जिसकी शुरुआत श्रीलंका दौरे से हो गई है. इस दौरे पर कई युवा खिलाड़ियों ने अपनी वापसी की, तो कई अनुभवी खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. धोनी को लेकर इस प्रकार की प्रतिक्रिया से ये जाहिर होता है कि भारतीय चयनकर्ता प्रदर्शन देखकर ही भविष्य में खिलाड़ियों का चयन करेंगे. धोनी का चयन भी आने वाले समय में उनके प्रदर्शन पर निर्भर करेगा.