आईसीसी रैंकिंग : शीर्ष-10 टेस्ट बल्लेबाजों में शुमार हुए राहुल

दुबई|….. श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में अपने अच्छे प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी लोकेश राहुल अपने करियर की सर्वोच्च रैंक हासिल करते हुए टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं.. राहुल के साथ इस सूची में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे भी शामिल हैं.

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में राहुल ने शिखर धवन के साथ मिलकर 188 रनों की साझेदारी की थी.. उन्होंने निजी तौर पर 85 रन बनाए थे.इसके अलावा, तीसरे टेस्ट मैच में मध्य के ओवरों में भारत के लिए 108 रनों की शानदार पारी खेलने वाले हरफनमौला खिलाड़ी हादिर्क पांड्या भी बल्लेबाजों की सूची में अब 68वें स्थान पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजों की बात की जाए, तो मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने भी इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया. गेंदबाजों की सूची में शमी 19वें और उमेश 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं. कुलदीप यादव को भी अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर 29 स्थानों की लंबी छलांग लगाते हुए इस सूची में 58वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

श्रीलंका के खिलाफ अपने दूसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन के दम पर हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले रवींद्र जडेजा गलत व्यवहार के कारण लगे एक मैच के प्रतिबंध से इस सूची में फिर से नीचे फिसलते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गए.कोलंबो में खेले गए दूसरे टेस्ट में श्रीलंका के खिलाड़ी के साथ बुरे बर्ताव के कारण जडेजा पर एक मैच का प्रतिबंध लगा था और इस कारण वह तीसरे टेस्ट में शामिल नहीं हो पाए थे.