बाराहोती में घुसपैठ और चीन सीमा तनाव पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत का बयान

चीन के साथ सीमा पर तनाव की स्थिति के बीच उत्तराखंड सरकार ने फिर से स्थिति साफ की है. सरकार ने कहा है कि पूर्व में बाराहोती में घुसपैठ की उसके पास आज तक कोई अधिकारिक सूचना नहीं है. रविवार को तिरंगा यात्रा के मौके पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि हमारी सेना सीमा की रक्षा में पूरी तरह सक्षम है.

चीन के साथ सीमा पर तनावपूर्ण स्थिति के बीच उत्तराखंड के चमोली जिले के बाराहोती और पिथौरागढ़ के कालापानी क्षेत्र का भी जिक्र हो रहा है. पूर्व में यह खबर आई थी कि पिछले दिनों बाराहोती में चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की है, हालांकि उत्तराखंड सरकार ने इसे पूरी तरह खारिज किया था.

सरकार अब भी अपने उसी बयान पर कायम है. तिरंगा यात्रा के शुभारंभ के कार्यक्रम में पहुंचे शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने कहा कि घुसपैठ की अधिकारिक सूचना आज तक हमारे पास नहीं है. सेना सीमा पर अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन कर रही है. पूरे देश को अपनी सेना पर भरोसा है.

इधर, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से जब इस संबंध में मीडिया ने सवाल किए, तो उन्होंने एक बार फिर इस मामले में बोलने से परहेज किया. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि हमारी सेना सीमा की रक्षा में पूरी तरह सक्षम है.