अमेरिका के वर्जीनिया राज्य में हिंसा, 3 की मौत और 20 घायल

अमेरिका के वर्जीनिया में एक रैली के दौरान 3 की मौत हो गई जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. दरअसल मामला उस समय का है जब वाइट नेशनलिस्ट एक रैली कर रहे थे तभी रैली का विरोध करने के लिए कुछ लोग वहां पहुंच गए. विरोध करने वाले लोगों के हाथों में यहुदी झंड़े थे और साथ ही वह लाठियां और बोतलों में केमिकल भी लेकर आए हुए थे.

दोनों गुटों के बीच हुई मुठभेड़ में की लोगों को गंभीर चोटें आई हैं. इस घटना के बाद वर्जीनिया के गवर्नर ने टेरी मेकऑलिफ ने स्टेट में इमरजेंसी घोषित कर दी. इस क्षेत्र में तनाव शुक्रवार रात को तब पैदा हुआ जब वर्जीनिया यूनिवर्सिटी के कुछ स्टूडेंट्स हाथों में टॉर्च लिए मार्च निकालते हुए नारे लगा रहे थे. वर्जीनिया यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने अपने नारों में कहा, ‘वाइट यहीं रहते हैं’. ‘तुम हमे हटा नहीं सकते’, ‘नाजी हमे हटा नहीं सकते.’

वर्जीनिया में वाइट राष्ट्रवादियों और विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों की राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने भी निंदा की है. ट्रंप ने ट्वीट कर कहा,” हम सभी को अवश्य ही एक साथ रहना चाहिए और सभी तरह की हिंसा की निंदा करनी चाहिए. अमेरिका में इस तरह की हिंसा की कोई जगह नहीं है.